हरियाणा पुलिस के ASI हत्याकांड में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, अमेरिका में बैठे जीजा ने कराई थी हत्या, 3 शूटर गिरफ्तार

हरियाणा के करनाल के कुटल में क्राइम ब्रांच के एएसआई संजीव कल्याण की हत्या के मामले में एसटीएफ ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। संजीव की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। संजीव का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि अमेरिका में बैठा उसका साला निकला। उसने ही संजीव की हत्या की सुपारी उत्तर प्रदेश के शूटरों को दी थी।
 
हरियाणा पुलिस के ASI हत्याकांड में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, अमेरिका में बैठे जीजा ने कराई थी हत्या, 3 शूटर गिरफ्तार

हरियाणा के करनाल के कुटल में क्राइम ब्रांच के एएसआई संजीव कल्याण की हत्या के मामले में एसटीएफ ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। संजीव की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। संजीव का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि अमेरिका में बैठा उसका साला निकला। उसने ही संजीव की हत्या की सुपारी उत्तर प्रदेश के शूटरों को दी थी। इस घटना के बाद आरोपी साला कनाडा से अमेरिका शिफ्ट हो गया है। इस घटना का खुलासा यूपी के अलीगढ़ से पकड़े गए शूटर मोहित और तुषार ने किया है।

साथ ही इन दोनों शूटरों का तीसरा साथी बिचौलिए का काम कर रहा था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ की टीम जब आरोपियों को लेकर आ रही थी तो आरोपी मोहित ने सेक्टर-7 की ग्रीन बेल्ट में वॉशरूम जाने का बहाना बनाया। जैसे ही पुलिस आरोपी को लेकर नीचे उतरी तो उसने उन्हें धक्का देकर भागने की कोशिश की।

पुलिस ने हवा में फायरिंग की और जब आरोपी नहीं रुका तो उसके पैर में गोली मार दी। इसके बाद घायल आरोपी को कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल ले जाया गया। आज पुलिस दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी। ताकि हत्या के पीछे की असली वजह का पता लग सके।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

जीजा ने हायर किए थे 2 शूटर

पुलिस के मुताबिक संजीव का जीजा अमेरिका में है, जिसने आरोपी हीरेंद्र के जरिए 2 शूटर हायर किए और उन्हें संजीव की हत्या की सुपारी दी। इसके बाद 2 जुलाई को शूटर बाइक पर आए और घर के बाहर सड़क पर टहल रहे संजीव को गोली मारकर फरार हो गए।

पुलिस ने शुक्रवार शाम को आरोपी तुषार, मोहित और हीरेंद्र को यूपी के अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि जीजा ने अपने जीजा की हत्या क्यों करवाई।

आरोपी कनाडा में रहता था, पिछले हफ्ते ही अमेरिका शिफ्ट हुआ था

मृतक के चचेरे भाई बिट्टू कल्याण ने बताया कि एसटीएफ ने यूपी के अलीगढ़ से 2 शूटर समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्याकांड में संजीव के छोटे जीजा राजेश का नाम सामने आया है। राजेश कैथल जिले के बुच्ची गांव का रहने वाला है, जिसकी शादी 2003 में हुई थी, लेकिन राजेश फिलहाल 8-9 साल से अपनी पत्नी के साथ कनाडा में रह रहा था, लेकिन पिछले हफ्ते वह अमेरिका चला गया। राजेश के 2 बच्चे हैं, जो कनाडा में रहते हैं।

मृतक संजीव की 2 बहनें हैं। जिसमें से छोटी बहन कनाडा में है और बड़ी बहन की शादी पानीपत जिले के एक गांव में हुई है। कुछ समय पहले जमीन विवाद की भी बातें सामने आई थीं, लेकिन यह मामला उससे जुड़ा है या नहीं।

मृतक का बेटा भी कनाडा में रहता है
मृतक का बेटा योगेश कनाडा में पढ़ाई कर रहा था। ऐसे में चर्चाएं थीं कि क्या योगेश भी अपने जीजा राजेश के साथ रहता था, लेकिन जब इस संबंध में बिट्टू से बात की गई तो उसने बताया कि योगेश कहीं और पढ़ाई करता था और राजेश कहीं और रहता था। वे लोग आस-पास भी नहीं थे।

आरोपियों ने एएसआई को सिर में मारी थी गोली 2 जुलाई को संजीव कुटेल-ऊंचा समाना रोड पर सैर पर थे और इसी दौरान रात करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार दो बदमाशों ने संजीव के सिर में गोली मार दी। जिससे उनकी मौत हो गई और आरोपी मौके से फरार हो गए। आरोपियों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें लगी हुई थीं। पुलिस कड़ियों को जोड़कर जांच में आगे बढ़ रही थी। जिसको लेकर परिजनों से भी हर पहलू पर बात की गई। हर तरह के एंगल को खंगाला गया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली। जिसके बाद सीसीटीवी से भी पुलिस को कुछ इनपुट मिले। पुलिस ने आरोपियों के भागने की दिशा का भी पता लगाया और आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अलीगढ़ के रहने वाले हैं तीनों आरोपी एसटीएफ के एएसआई रणधीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने संजीव हत्याकांड के 3 आरोपियों मोहित, तुषार और हीरेंद्र को यूपी के अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है और तीनों अलीगढ़ के रहने वाले हैं। हत्या में मृतक का साला शामिल है। उसने यूपी से शूटर हायर करके उन्हें हत्या की सुपारी दी थी। मामले की गहनता से जांच की गई। जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब आरोपियों को करनाल लाया जा रहा था तो सेक्टर 7 में पेशाब करने के बहाने एक आरोपी भागने की कोशिश करने लगा। हवाई फायरिंग भी की गई, लेकिन आरोपी नहीं रुका और उसके पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। उसका उपचार कराया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि पूरे मामले का खुलासा हो सके।

Tags

Around the web