नहर में जिसकी तलाश की गई, वह घर में मिला, सुसाइड नोट लिखकर रची थी साजिश

 
नहर में जिसकी तलाश की गई, वह घर में मिला, सुसाइड नोट लिखकर रची थी साजिश

पत्नी और महिला पुलिस पर प्रताड़ना से संबंधित सुसाइड नोट लिखकर लापता व्यक्ति सकुशल घर पहुंच गया है। उसने भाखड़ा नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या करने और झूठा सुसाइड नोट लिखकर महिला पुलिस कर्मियों पर दबाव बनाने का प्रयास किया। इसलिए पुलिस उसे नहर में तलाश रही थी लेकिन वह अपने घर में ही मिला।


इसलिए पुलिस ने 26 जून को दर्ज गुमशुदगी का मामला रद्द कर दिया है। संबंधित लापता व्यक्ति और उसके भाई धर्मेंद्र के बयान कलमबद्ध कर लिए हैं। अब पुलिस उस पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी में है।

टोहाना रोड पर अफसर कॉलोनी के वार्ड नंबर एक निवासी धर्मेंद्र सिंह ने 26 जून को पुलिस शिकायत में बताया कि उसका भाई सुरेंद्र सिंह अपनी पत्नी के व्यवहार से परेशान था लेकिन उसकी पत्नी ने 28 मई को भूना थाने में शिकायत देकर पति सुरेंद्र पर संपत्ति विवाद में मारपीट का आरोप लगाया था। इस कारण महिला एसआई सिलोचना और सुनीता ने छह जून को सुरेंद्र सिंह को थाना के एक कमरे में बंद कर दिया।

इस शिकायत के तुरंत बाद पुलिस ने 26 जून को गुमशुदगी दर्ज की। पुलिस और ग्रामीण 26 जून से दो जुलाई तक भाखड़ा नहर में सुरेंद्र की तलाश करते रहे। गोताखोर सुरेंद्र सोनी ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई वर्षों से गोताखोर का काम कर रहा है लेकिन खैरी पुल से गोरखपुर डूम्मा वाले पुल तक भाखड़ा नहर में सुरेंद्र नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने लापता सुरेंद्र की तलाश नहर से बाहर भी की तो वह घर में ही मिल गया।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

चप्पल एवं मोबाइल फोन नहर की पटरी पर छोड़ कर फैलाई अफवाह
जांच अधिकारी दयाराम ने बताया कि सुरेंद्र ने भाई के कहने पर सुसाइड नोट लिखा था। सुरेंद्र ने योजनाबद्ध तरीके से सुसाइड नोट को अपनी किराने की दुकान में काउंटर के अंदर रखा। अपनी चप्पल एवं मोबाइल फोन नहर की पटरी पर छोड़ कर उसने अपने भतीजे को फोन करके भाखड़ा नहर में कूदने की अफवाह फैला दी थी। महिला पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ना के आरोप लगाने के कारण पुलिस की भी सांसें फुल गई थी। क्योंकि फर्जी घटनाक्रम के बाद उपरोक्त व्यक्ति के भाई धर्मेंद्र ने पुलिस के साथ भी काफी गर्माहट दिखाई थी।

सुसाइड नोट लिखकर भाखड़ा नहर में कूदने की अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने तलाश कर लिया है। उसने घरेलू विवाद में झूठी कहानी रची थी। उसने अपने भाई के साथ मिलकर पूरा षड्यंत्र रचा था। अब पुलिस झूठी शिकायत देने पर 182 के तहत कार्रवाई करेगी। - शादी राम, थाना अध्यक्ष, भूना।

Tags

Around the web