Chanakya Niti for Home: शादीशुदा जीवन में अपनाएं यह चाणक्य नीति, कभी नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े

 
Chanakya Niti for Home: शादीशुदा जीवन में अपनाएं यह चाणक्य नीति, कभी नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े
Chanakya Niti for Home:  शादी के बाद कपल्स अपने घर को नए तरीके से सजाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपकी भी नई-नई शादी हुई है या जल्द ही शादी होने वाली है तो ये चाणक्य नीति के टिप्स आपके काम आ सकते हैं। अगर आप अपने घर को सजाते समय चाणक्य के नियमों का ध्यान रखते हैं तो इससे आपकी शादी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होती है। Also Read: PM Kisan Yojana: राजस्थान सरकार ने किसानों को किया मालामाल, PM Kisan का पैसा बढ़ाया और गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना की शुरू
Chanakya Niti for Home: शादीशुदा जीवन में अपनाएं यह चाणक्य नीति, कभी नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े
Chanakya Niti for Home:  शयनकक्ष कैसा होना चाहिए
चाणक्य का मानना ​​है कि आपको अपने शयनकक्ष में टीवी नहीं रखना चाहिए। वहीं बेडरूम में कभी भी कांटेदार पौधे जैसे कैक्टस आदि नहीं रखने चाहिए। ऐसा करने से लड़ाई-झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
Chanakya Niti for Home:  नकारात्मक ऊर्जा देने वाली तस्वीरें
इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके शयनकक्ष में नकारात्मक ऊर्जा देने वाली तस्वीरें जैसे डूबता जहाज, महाभारत युद्ध या हिंसक पशु-पक्षी जैसी तस्वीरें न हों। इससे भविष्य में विवाह में तनाव पैदा हो सकता है।
Chanakya Niti for Home:  इन नियमों को ध्यान में रखें
चाणक्य के अनुसार रसोईघर के आसपास कभी भी शौचालय नहीं बनाना चाहिए। वहीं, रसोई के नीचे या ऊपर शौचालय नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हो सकती है, जो आपके रिश्ते में खटास ला सकती है। ईशान कोण में शौचालय भी नहीं होना चाहिए। Three tips of Chanakya to make love life successful | Love Life को सफल  बनाने के लिए चाणक्य के 3 टिप्स, प्रेमी ये चीजें जरूर करें... | Hindi News,  Zee Hindustan Astrology Also Read: Basant Panchami 2024: राशि अनुसार बसंत पंचमी पर करें मंत्रों का जाप, बनेगा बिगड़ा काम
Chanakya Niti for Home:  घर में न रखें ये चीजें
घर में कभी भी टूटी हुई वस्तुएँ जैसे ख़राब घड़ियाँ या अप्रयुक्त जूते न रखें। वहीं वास्तु के अनुसार घर में नल चालू होने से व्यक्ति को नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ सकता है। इससे आगे चलकर झगड़े हो सकते हैं। इसलिए इसे जल्द से जल्द ठीक किया जाना चाहिए.

Around the web