Haryana News: हरियाणा में चला राहुल गांधी का जादू, मोदी-अमित शाह की रैलियां रही फीकी

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों ने सभी को चौंका दिया है. इस बार सभी एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से चूक गई. हालांकि एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में है. हरियाणा की बात करें तो इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी. राहुल गांधी के सामने मोदी का जादू नहीं चला.
 
Haryana News: हरियाणा में चला राहुल गांधी का जादू, मोदी-अमित शाह की रैलियां रही फीकी

Haryana News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों ने सभी को चौंका दिया है. इस बार सभी एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से चूक गई. हालांकि एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में है. हरियाणा की बात करें तो इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी. राहुल गांधी के सामने मोदी का जादू नहीं चला.

हरियाणा में बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. कई सीटों पर बीजेपी की इज्जत बहुत कम अंतर से बच पाई. मोदी और अमित शाह की रैली भी बीजेपी के काम नहीं आई. मोदी ने 3 लोकसभा क्षेत्रों में रैलियां कीं, बीजेपी को 2 सीटों का नुकसान मोदी ने हरियाणा में तीन रैलियां करके 5 सीटों को प्रभावित करने की कोशिश की.

18 मई को पीएम मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार बंतो कटारिया के लिए प्रचार किया. लेकिन बीजेपी यह सीट हार गई. पीएम मोदी ने 18 मई को सोनीपाल लोकसभा क्षेत्र में रैली की. गोहाना में आयोजित इस रैली के जरिए मोदी ने सोनीपत के साथ रोहतक सीट भी जीतने की कोशिश की थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सोनीपत और रोहतक दोनों सीटें कांग्रेस के खाते में चली गईं. राज्य में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने महेंद्रगढ़ में रैली की। यहां भाजपा प्रत्याशी जीतने में सफल रहे।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

अमित शाह ने 3 सीटों पर रैलियां कीं, 2 पर हार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी के साथ हिसार और रोहतक लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार किया। लेकिन भाजपा को दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा।

राहुल गांधी ने 3 सीटों पर रैलियां कीं, 2 पर कांग्रेस जीती
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा में तीन रैलियां कीं। राहुल ने भिवानी-महेंद्रगढ़, अंबाला लोकसभा क्षेत्र के पंचकूला और सोनीपत में रैलियां कीं। इनमें से दो सीटों पर कांग्रेस जीती। भिवानी-महेंद्रगढ़ में कांग्रेस बहुत कम अंतर से हारी।

Tags

Around the web