Chanakya Niti: ये है चालू महिलाओं की पहचान, आपको भी इनसे रहना चाहिए दूर

आचार्य चाणक्य की नीतियां भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनाई जाती हैं। इन नीतियों का पालन करके लोगों ने विश्व पर अपना प्रभुत्व स्थापित किया और सिक्के भी एकत्र किये। आचार्य चाणक्य द्वारा लिखी गई ये नीतियां आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं, जितनी तब थीं जब इन्हें लिखा गया था।
 
Chanakya Niti: ये है चालू  महिलाओं की पहचान, आपको भी इनसे रहना चाहिए दूर

Chankaya Niti: आचार्य चाणक्य की नीतियां भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनाई जाती हैं। इन नीतियों का पालन करके लोगों ने विश्व पर अपना प्रभुत्व स्थापित किया और सिक्के भी एकत्र किये। आचार्य चाणक्य द्वारा लिखी गई ये नीतियां आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं, जितनी तब थीं जब इन्हें लिखा गया था।

इन नीतियों का पालन करने से व्यक्ति को जीवन में सही दिशा मिलती है। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक 'चाणक्य नीति' में चरित्रहीन महिलाओं के बारे में भी बताया है। इन्हें जानकर आप भी चरित्रहीन महिलाओं के बारे में जान सकते हैं:

इन महिलाओं से दूर रहें

-चाणक्य नीति के अनुसार छोटी गर्दन वाली महिलाएं फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं। इसके अलावा जिन महिलाओं की गर्दन की लंबाई चार अंगुल से अधिक होती है उनकी संतान नष्ट हो जाती है।

चपटी गर्दन वाली महिलाओं का स्वभाव बहुत क्रोधी और क्रूर होता है। इसके अलावा अगर इन महिलाओं के गालों पर डिंपल पड़ते हैं तो उनका चरित्र अच्छा नहीं होता है। इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखें पीली और डरावनी होती हैं उनका स्वभाव बहुत बुरा होता है।


जिन महिलाओं के कानों पर बहुत अधिक बाल होते हैं और उनका आकार असमान होता है, वे घर में कलेश का कारण बनती हैं। जिन महिलाओं के दांत गिरे हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा दुख के बादल छाए रहते हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web