दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल 24 साल की लड़की को वीडियो दिखाकर किया ब्लैकमेल करता, बार बार बनाए शारिरिक सबंध

एक समय था जब दिल्ली पुलिस का नारा था आपके साथ हमेशा आपके लिए. इस नारे के साथ दिल्ली पुलिस ने 2004 तक अपना कर्तव्य निभाया, उसके बाद इस नारे को बदल दिया गया और दिल्ली पुलिस के लिए नागरिक प्रथम सबसे महत्वपूर्ण हो गया.
 
दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल 24 साल की लड़की को वीडियो दिखाकर किया ब्लैकमेल करता, बार बार बनाए शारिरिक सबंध

Delhi Police Crime: एक समय था जब दिल्ली पुलिस का नारा था आपके साथ हमेशा आपके लिए. इस नारे के साथ दिल्ली पुलिस ने 2004 तक अपना कर्तव्य निभाया, उसके बाद इस नारे को बदल दिया गया और दिल्ली पुलिस के लिए नागरिक प्रथम सबसे महत्वपूर्ण हो गया. लेकिन दस साल बाद दिल्ली पुलिस को लगा कि अब नारे को और भी बेहतर बनाना चाहिए, इसलिए साल 2014 में दिल्ली पुलिस के बैज में शांति, सेवा, न्याय जैसे शब्द जोड़ दिए गए. बेशक दिल्ली पुलिस के नारे बदलते रहे, लेकिन कोई भी नया नारा उसे अपनी वर्दी पर लगे दाग से नहीं बचा सका.

ऐसा ही एक ताजा दाग दिल्ली पुलिस की वर्दी पर एक कांस्टेबल की वजह से लगा है, जो करीब सात महीने तक एक लड़की को ब्लैकमेल करके अपनी हवस मिटाता रहा. कांस्टेबल के खिलाफ कहां करें शिकायत! सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि दिल्ली पुलिस के नए नारे का भी उसी लड़की के साथ थाने में पूरी तरह उल्लंघन हुआ. क्योंकि वहां लड़की को न तो शांति मिली, न ही वो पुलिस सेवा जिसके लिए वो तैनात थी और न ही उसे न्याय मिला. क्योंकि पुलिस ने उसका केस भी थाने में दर्ज नहीं किया. ये शिकायत कल्याणपुरी थाने की है. हालांकि दिल्ली पुलिस का आधिकारिक दावा है कि महिलाओं की शिकायत के मामले में दिल्ली पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है। लेकिन यह सिर्फ दावा है, जमीनी हकीकत नहीं।

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती
कहानी यह है कि सात महीने पहले दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक लड़की से दोस्ती की और उसे दिल्ली बुलाकर मालवीय नगर इलाके में ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान कांस्टेबल ने बड़ी ही चालाकी से उस लड़की का अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद तो जैसे कांस्टेबल के हाथ में तुरुप का पत्ता लग गया, वह जब चाहता वीडियो दिखाकर लड़की को धमकाता रहा और सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लड़की के साथ जो चाहता करता रहा।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

पिछले 15 दिनों से लगा रही है थाने के चक्कर

कॉन्स्टेबल की करतूतों से तंग आकर लड़की पिछले 15 दिनों से कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए कल्याणपुरी और मालवीय नगर थाने के चक्कर लगा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके चलते लड़की मानसिक सदमे के दौर से भी गुजर रही है। 24 वर्षीय यह युवती कल्याणपुरी इलाके में अपनी बहन के साथ रहती है। उसके पिता की एक साल पहले मौत हो चुकी है, जबकि मां की पहले ही मौत हो चुकी है। युवती के बारे में पता चला है कि वह अकादमियों और निजी स्कूलों में तैराकी कोच के तौर पर काम करती थी। कुछ महीने पहले ही उसने नौकरी छोड़ दी और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही है।

भाई के फ्लैट पर ले जाकर किया दुष्कर्म

पिछले साल इंस्टाग्राम पर उसकी जान-पहचान वेस्ट जिले में तैनात एक कांस्टेबल से हुई थी। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल पानीपत के हटवाला गांव का रहने वाला है। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई और वे एक-दूसरे से मिलने लगे। बताया जाता है कि नवंबर में कांस्टेबल ने युवती को घूमने के बहाने मालवीय नगर बुलाया। वहां उसने युवती को अपने चचेरे भाई के फ्लैट पर ले जाकर पहली बार शारीरिक संबंध बनाए और इसका वीडियो बना लिया। बाद में कांस्टेबल ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

युवती ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोप लगाने वाली युवती कल्याणपुरी की रहने वाली है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी कांस्टेबल उसे ब्लैकमेल कर सात महीने से शारीरिक संबंध बना रहा था। कुछ दिन पहले युवती ने कल्याणपुरी थाने में जाकर लिखित शिकायत दी लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। युवती को धमकाकर कर रहा मनमानी महिलाओं से जुड़े मामलों में त्वरित कार्रवाई का दावा करने वाली दिल्ली पुलिस एक युवती की शिकायत पर मामला दर्ज नहीं कर रही है, क्योंकि युवती ने दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

सात महीने पहले इंस्टाग्राम पर युवती से दोस्ती करने के बाद कांस्टेबल ने उसे मालवीय नगर बुलाया और पहली बार अपनी हवस का शिकार बनाया। युवती ने जब कांस्टेबल पर शादी का दबाव बनाया तो वह टालमटोल करने लगा। फिर युवती ने किसी तरह कांस्टेबल के परिजनों का पता लगाया और उनसे मिलकर शादी करने को कहा, लेकिन वहां भी उसे निराशा ही हाथ लगी। इसके बाद युवती ने कांस्टेबल से दूरी बनाना ही बेहतर समझा, लेकिन कांस्टेबल फिर भी नहीं रुका और उसे धमकाता रहा और मनमानी करता रहा। एफआईआर दर्ज कराने की बजाय थाने में बताई चाल

परेशान होकर पीड़ित लड़की 4 जून को कल्याणपुरी थाने पहुंची और कांस्टेबल पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराने के लिए लिखित शिकायत दी। थाना प्रभारी ने उसकी शिकायत महिला सब इंस्पेक्टर को भेज दी। आरोप है कि महिला सब इंस्पेक्टर ने पूछताछ के बहाने लड़की को दोपहर डेढ़ बजे से रात नौ बजे तक थाने में बैठाए रखा। उस दौरान कांस्टेबल को थाने बुलाकर उससे बातचीत की और फिर वापस भेज दिया। देर रात लड़की को मालवीय नगर थाने ले जाया गया और वहां छोड़ दिया गया। लड़की को यह कहकर टाल दिया गया कि मालवीय नगर इलाके में उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। ऐसे में

Tags

Around the web