IAS Interview Questions : महिला से पूछा गया सवाल- क्या आप शादी से पहले किसी को अपना दूध पिला सकती हैं, जवाब चौकानें वाला

हमारे देश के अधिकांश युवाओं का सपना होता है कि वह पढ़ाई कर आईएएस आईपीएस अधिकारी बनें और लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा की तैयारी में वर्षों लगा देते हैं।

और लोग इस परीक्षा के लिए दिन-रात तैयारी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी बहुत कम उम्मीदवार ऐसे होते हैं जिन्हें पहले ही प्रयास में इस परीक्षा में सफलता मिल जाती है।
 
IAS Interview Questions : महिला से पूछा गया सवाल- क्या आप शादी से पहले किसी को अपना दूध पिला सकती हैं, जवाब चौकानें वाला

IAS Interview Question: हमारे देश के अधिकांश युवाओं का सपना होता है कि वह पढ़ाई कर आईएएस आईपीएस अधिकारी बनें और लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा की तैयारी में वर्षों लगा देते हैं।

और लोग इस परीक्षा के लिए दिन-रात तैयारी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी बहुत कम उम्मीदवार ऐसे होते हैं जिन्हें पहले ही प्रयास में इस परीक्षा में सफलता मिल जाती है।

यूपीएससी परीक्षा हमारे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है और इसे पास करना बहुत मुश्किल है।

सवाल: वह कौन सी चीज है जो हमें एक बार तो मुफ्त मिलती है लेकिन दूसरी बार नहीं?

उत्तर: दांत

सवाल: अगर मैं तुम्हारी बहन के साथ भाग जाऊं तो तुम क्या करोगी?

उत्तर: मुझे बहुत ख़ुशी होगी, क्योंकि मुझे अपनी बहन के लिए आपसे बेहतर जीवनसाथी नहीं मिल सकता।

प्रश्न: वकील काला कोट ही क्यों पहनते हैं?

उत्तर : काला कोट अनुशासन और आत्मविश्वास को दर्शाता है।

कुछ साल पहले आईएस के एक इंटरव्यू में एक लड़की से इतना पेचीदा सवाल पूछा गया कि उसके होश उड़ गए. काफी सोचने के बाद आखिरकार लड़की ने इस सवाल का सही जवाब दे दिया.

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

लड़की से पूछा गया कि शादी से पहले लड़की किसे स्तनपान करा सकती है? ये सवाल सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे. लेकिन इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है. यदि आप ध्यान से सोचें तो उत्तर बहुत स्पष्ट और आसान है।

अक्सर आईएस और आईपीएस इंटरव्यू में छात्रों का आईक्यू लेवल जांचने के लिए ऐसे सवाल पूछे जाते हैं। इस सवाल का जवाब सोचने में लड़की को थोड़ा समय लगा। बाद में काफी सोचने के बाद उन्होंने सही जवाब दिया.

लड़की ने इस सवाल का जवाब दिया- लड़की शादी से पहले अपने दूध से भरा गिलास किसी को भी दे सकती है. वह अपने दूध से भरा गिलास परिवार में किसी को भी पिला सकती है। यह जवाब सुनकर इंटरव्यू लेने वाला खुश हो गया और लड़की का चयन हो गया.

जी हां, बिल्कुल ऐसे ही ट्रिकी सवाल इंटरव्यू में पूछे जाते हैं। यदि विद्यार्थी थोड़ा धैर्य रखे और शांत मन से सोचे तो वह सही उत्तर दे सकता है, लेकिन तनाव के कारण कई लोग गलत उत्तर दे देते हैं।
प्रश्न: एक आदमी आठ दिन तक बिना नींद के कैसे रह सकता है?

उत्तर: वह रात को सोता है

अगर कोई लड़का ऑफिस में आपके साथ सेल्फी लेना चाहे तो आप क्या करेंगे?

जवाब: महिला अभ्यर्थी ने कहा कि ट्रेनिंग में बताया जाएगा कि अलग-अलग परिस्थितियों में कैसे व्यवहार करना है.

प्रश्न: यदि आप नीले सागर में एक लाल पत्थर गिरा दें तो क्या होगा?

उत्तर: पत्थर गीला हो जायेगा और डूब जायेगा।

जवाब: बिल्कुल नहीं, क्योंकि ये पहले ही बन चुका है.

सवाल: अभ्यर्थियों से पूछा गया कि आपके पैरों के बीच क्या है?

उत्तर: अभ्यर्थियों ने बहुत ध्यान से सोचा और कहा कि मेरे दोनों पैरों के बीच घुटने हैं।

Tags

Around the web