Jija Sali Jokes: साली को आधी बीवी क्यों कहते हैं, खुला राज?

साली को घरवाली  क्यों कहते हैं इसका राज खुल गया है। भारतीय शादियों में जीजा अपनी सालियों से मजाक करते रहते हैं। इसको लेकर कई तरह की बहसें भी चलती रहती हैं।
 
Jija Sali Jokes: साली को आधी बीवी क्यों कहते हैं, खुला राज?

Jija Sali Jokes: साली को घरवाली  क्यों कहते हैं इसका राज खुल गया है। भारतीय शादियों में जीजा अपनी सालियों से मजाक करते रहते हैं। इसको लेकर कई तरह की बहसें भी चलती रहती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि साली को आधी बीवी क्यों कहा जाता है। इसके पीछे अलग-अलग कहावतें हैं।

शादी के बाद जीजा और साली को लेकर मजाक भी होता है, जबकि ऐसा माना जाता है कि शादी के बाद साली पत्नी के अलावा जीजा की सबसे ज्यादा सेवा करती है, इसलिए साली को आधी बीवी कहा जाता है। इसके पीछे एक तर्क यह भी दिया जाता है कि साली और जीजा पति-पत्नी की तरह खुलकर बात कर सकते हैं और दोनों एक-दूसरे से मजाक कर सकते हैं।

वहीं यह भी तर्क दिया जाता है कि शादी के बाद पत्नी की बहन भी अपने जीजा का पूरा ख्याल रखती है, इसलिए साली को भी आधी बीवी का दर्जा दिया जाता है। भारत में एक सभ्य वर्ग इस बात का भी विरोध करता है कि साली को आधी पत्नी कहना गलत है। उनका मानना ​​है कि साली को आधी पत्नी कहना कुंठा और कामुकता को दर्शाता है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web