Karnal: जानिए करनाल में 9 दिन बाद कब्र से क्यों निकाला गया शव? परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा

 
Karnal: जानिए करनाल में 9 दिन बाद कब्र से क्यों निकाला गया शव? परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा
Karnal:  हरियाणा के करनाल के मुंडोगढ़ी में 9 दिन बाद एक युवक का शव कब्र से निकाले जाने का मामला सामने आया है. मौत के बाद परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है.
मौत के 9 दिन बाद खोदी गई कब्र!
Karnal:  पुलिस ने मौत के 9 दिन बाद युवक का शव कब्र से खोदकर निकाला. हत्या का आरोप गांव के ही एक युवक पर लगा है. इतना ही नहीं आरोपी ने मृतक के छोटे भाई को भी जान से मारने की धमकी दी, उसने एक को मार डाला है और दूसरे को भी मार डालेगा.
Karnal: जानिए करनाल में 9 दिन बाद कब्र से क्यों निकाला गया शव? परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा
Karnal:  दहशत से जूझ रहे परिवार
पीड़ित परिवार दहशत में है. उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर करनाल के शवगृह में रखवा दिया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. Also Read: Pradhan Mantri Awas Yojana: अब सभी को मिलेगा घर, सरकार बनाएगी दो करोड़ नए घर
Karnal:  क्या है पूरा मामला?
Karnal:  ग्राम मुंडोगढ़ी निवासी साकिर का 26 वर्षीय पुत्र सारिक ट्रक ड्राइवर का काम करता है, वह किसी एक जगह काम नहीं करता, दिहाड़ी मजदूरी करके गाड़ी चलाता है। सारिक के पिता साकिर ने बताया कि उनका बेटा 27 जनवरी की सुबह 11 बजे अलग-अलग जगहों से दिहाड़ी का भुगतान लेकर आया था, उसके पास करीब 40 हजार रुपये थे. जैसे ही सारिक आया तो उसकी मां ने उससे कहा कि बेटा तुम बाहर से आए हो खाना खा लो, लेकिन इसी दौरान गांव का आरिफ पुत्र इरफान घर पर आया और उसे अपने साथ ले गया। वह जल्दी से अपनी बाइक पर बैठा और चला गया। साकिर ने बताया कि उसका बेटा शाम तक भी घर नहीं लौटा. उसने अनुमान लगाया कि शायद किसी ट्रक ड्राइवर ने उसे दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम पर रखा होगा. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बेटे के साथ ऐसी घटना घट सकती है.
एक दिन बाद यमुना किनारे मिला शव
साकिर ने बताया कि 28 जनवरी की सुबह करीब सात बजे उनके बेटे का शव मुंडोगढ़ी में यमुना किनारे मिला था। मेरी बहन नरुनिशा और मेरा छोटा बेटा अजीम यमुना पर पहुंचे। सरपंच प्रतिनिधि सुलेमान ने हमें बताया था कि आपका बेटा यमुना घाट पर मिला था, हमें दूर-दूर तक एहसास नहीं हुआ कि उसके साथ कुछ गलत हुआ है.
पहले तो मुझे समझ नहीं आया कि हत्या भी हो सकती है.
सुलेमान ही सारिक को मृत अवस्था में लेकर हमारे घर पहुंचा था। उसे मृत देखकर पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मेरा बहुत रो-रोकर बुरा हाल था। हमें समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें. जी हां, जब सारिक की गर्दन की जांच की गई तो वह टूटी हुई पाई गई। जिस पर उस समय ध्यान नहीं दिया गया और शाम को शव दफना दिया गया। Also Read: Weather Update: हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम, देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान
Karnal: जानिए करनाल में 9 दिन बाद कब्र से क्यों निकाला गया शव? परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा
मृतक के छोटे भाई को भी जान से मारने की धमकी मिली है
Karnal:  पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्हें अपने गांव के आरिफ पर शक था और धीरे-धीरे यह शक गहराता गया. इतना ही नहीं आरोपी ने अपने छोटे बेटे को भी धमकी दी थी कि अगर वह पुलिस के पास गया तो दूसरे बेटे को भी मार डालेगा. जिसके बाद परिवार डर गया. उसने न्याय के लिए सरपंच से भी गुहार लगाई थी, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो सका। इसलिए उन्होंने पुलिस से शिकायत की. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. सोमवार शाम ड्यूटी मजिस्ट्रेट नगर पालिका सचिव प्रिंस कुमार की मौजूदगी में थाना प्रभारी नसीब सिंह एफएसएल टीम के साथ कब्रिस्तान पहुंचे और शव को कब्र से बाहर निकाला। इसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतक दो बच्चों का पिता था
Karnal:  सारिक की शादी करीब 6 साल पहले बराड़ा जिला अंबाला की गुलशाना से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। जिसमें एक तीन साल का लड़का साकिब और डेढ़ साल की जोया है। पिता की मौत के बाद छोटे-छोटे बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। सारिक घर में एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था।
डॉक्टरों की राय पर आगे की कार्रवाई की जाएगी
Karnal:   घरौंडा थाना प्रभारी नसीब सिंह ने बताया कि शव को कब्र से बाहर निकाल लिया गया है और युवक के शव का आज बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. उसके बाद ही डॉक्टरों की राय के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. Also Read: Job: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, कर्मचारियों की सैलरी में होगी सीधे 9000 रुपये की बढ़ोतरी, जानिएं कैसे?

Around the web