My Story: मेरा पति नौकरी में प्रमोशन के लिए चाहता है कि मैं बॉस के साथ सो जाऊं, अब मैं क्या करू

मैं एक शादीशुदा महिला हूँ। मेरी शादी को ज़्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन मैं एक ऐसे रिश्ते में हूँ जिसमें प्यार के अलावा सब कुछ है। दरअसल, मैं हमेशा से ही एक मॉडर्न लड़की रही हूँ। यही वजह भी है कि मेरी आज़ादी और खुद फैसले लेने की आदत ने मेरे व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदल दिया है।
 
My Story: मेरा पति नौकरी में प्रमोशन के लिए चाहता है कि मैं बॉस के साथ सो जाऊं, अब मैं क्या करू

My Story: मैं एक शादीशुदा महिला हूँ। मेरी शादी को ज़्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन मैं एक ऐसे रिश्ते में हूँ जिसमें प्यार के अलावा सब कुछ है। दरअसल, मैं हमेशा से ही एक मॉडर्न लड़की रही हूँ। यही वजह भी है कि मेरी आज़ादी और खुद फैसले लेने की आदत ने मेरे व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदल दिया है।

इसकी एक वजह यह भी है कि मेरे माता-पिता ने कभी भी अपने सख्त फैसले और तरीके मुझ पर थोपने की कोशिश नहीं की। उन्होंने हमेशा मुझे वो करने दिया जो मैं करना चाहती हूँ। यही एक चीज़ थी जिसकी मुझे अपने पति से उम्मीद थी। इसलिए मैंने अपने लिए एक परफेक्ट मैच की तलाश की, जिसके बाद मेरी मुलाकात अविनाश से हुई।

अब तक जितने भी लड़के मुझे मिले हैं, अविनाश उनसे अलग था। वह बहुत ही शांत स्वभाव का है। उसे ज़्यादा बात करना पसंद नहीं है। इसलिए जब हम शादी की बात को आगे बढ़ाने के लिए पहली बार मिले, तो उसने मुझसे साफ़ कह दिया कि वह चाहता है कि मैं अपनी ज़िंदगी पूरी तरह से अपनी शर्तों पर जिऊँ।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

उसे मुझसे कोई उम्मीद नहीं है। मैं भी अपने लिए ऐसा ही पति चाहती थी, यही वजह है कि मैंने तुरंत इस रिश्ते के लिए हाँ कर दी। शायद इसकी एक वजह यह भी हो कि मुझे ऐसा इंसान चाहिए था जो मुझ पर बहुत ज़्यादा पाबंदियाँ न लगाए। (सभी तस्वीरें प्रतीकात्मक हैं, हम स्टोरी में शेयर किए गए यूजर की पहचान गुप्त रखते हैं)

शारीरिक अंतरंगता के लिए कोई जगह नहीं

एक दूसरे को अच्छी तरह से जानने के बाद हम दोनों ने शादी कर ली। हमने अपने बीच कभी किसी तरह की रोमांटिक भावना पैदा नहीं की। यही वजह भी है कि जब हम साथ होते हैं, तब भी हम एक दूसरे के साथ बहुत सहज और सुरक्षित महसूस करते हैं।

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शादी के बाद अविनाश ने मुझे कभी यह महसूस नहीं होने दिया कि हमारे रिश्ते में कोई सीमा है, जिसका मुझे पालन करना है। शादीशुदा होते हुए भी ऐसा लगता है जैसे हम अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ रह रहे हैं। भले ही हमने एक दूसरे से शादी कर ली हो, लेकिन इसके बाद भी हमारे रिश्ते में लगभग कोई शारीरिक अंतरंगता नहीं थी।

हम रोमांटिक रूप से शामिल नहीं हैं
मैं इस तरह की शादी में भी खुश हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मेरे लिए प्यार महत्वपूर्ण नहीं है। मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत नहीं थी जिसके साथ मैं अपना जीवन बिताऊं जिससे मैं इतना प्यार करता हूं। मुझे बस किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत थी जो मुझे मेरे दिल की गहराई से समझ सके। मेरे सपनों को समझे। अपने फ़ैसले मुझ पर थोपने की कोशिश न करे।

हम सिर्फ़ इसके लिए साथ हैं
अन्य विवाहित जोड़ों की तरह, हम भी अपने रिश्ते को दिखाने के लिए कभी-कभी पार्टियों की योजना बनाते हैं। हम सोशल मीडिया हैंडल पर एक-दूसरे के लिए प्यार भरे पोस्ट भी करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह चाहता है कि दुनिया को पता चले कि हम एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। हम साथ में बहुत खुश हैं। वह मेरे साथ बेहतरीन छुट्टियां भी प्लान करता है। पिछले साल हम दोनों मियामी गए थे, जहां हमने साथ में बहुत अच्छा समय बिताया।

हालांकि, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जब हम साथ में यात्रा करते हैं, तो हम शायद ही कभी एक-दूसरे के साथ समय बिता पाते हैं। हम साथ में सिर्फ़ इसलिए होते हैं। घर से निकलने के बाद वह अपनी पसंदीदा चीज़ों में व्यस्त हो जाता है और मैं अपने कामों में व्यस्त रहती हूँ।

दूसरे पुरुषों के साथ संबंध बनाने में कोई दिक्कत नहीं

हमारे रिश्ते में बहुत आज़ादी है। मैं आपको बता दूँ कि अविनाश को मेरे दूसरे पुरुषों के साथ संबंध बनाने में कोई दिक्कत नहीं है। ऐसा करने पर वह बहुत खुश होता है। हालाँकि, वह चाहता है कि मैं दूसरे लोगों से भी मिलूँ। वह मुझे लोगों से मिलवाता भी है। हम चाहें तो किसी के साथ भी रिश्ता बना सकते हैं। वह मुझसे बस यही चाहता है कि मैं जो भी करूँ, उसमें बहुत सावधान रहूँ ताकि हमारे करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पता न चले कि हमारे बीच क्या चल रहा है।

मैं भी यही चाहती हूँ ताकि कोई हम दोनों पर सवाल न उठा सके। मेरी तरह वह भी चाहता है कि हमारे परिवार के लोग इस सब में बिल्कुल भी शामिल न हों। ऐसा इसलिए क्योंकि हर कोई हमें समझ नहीं पाएगा। हम बस एक पारंपरिक जोड़े की तरह रह रहे हैं। हम साथ में खुश हैं। जब तक हम खुश हैं, मेरे लिए इस रिश्ते में कुछ भी गलत नहीं है।

Tags

Around the web