Pakistan Polls: इमरान समर्थक उम्मीदवारों ने 154 सीटों पर बनाई अपनी पकड़, गौहर बोले- हमारी शानदार जीत होगी

 
Pakistan Polls: पाकिस्तान में आम चुनावों की मतगणना जारी है। सोशल मीडिया पर दावा किया गया है कि इमरान खान समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार 150 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रहे हैं। नेटिजन्स के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने नेशल असेंबली की 154 सीटों पर बढ़त बना ली है। जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी 47-47 सीटों पर आगे हैं। रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं। Also Read: Hair Removal Tips: प्राइवेट पार्ट के हेयर रिमूव करते समय न करें ये गलती, जानें सेफ तरीका
Pak Ex-PM Announces To Hold Intra-Party Polls Again Ahead Of Election
Pakistan Polls: असेंबली में कुल 336 सीटें
पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं। इनमें से 266 सीटों पर चुनाव हो रहा है। 70 सीटें रिजर्व हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई चेयरमैन बैरिस्टर गौहर अली खान ने भी दावा किया कि उनकी पार्टी नेशनल असेंबली की 150 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है। एक्स पर साझा किए गए वीडियो में बैरिस्टर गौहर ने कहा कि पीटीआई शानदार जीत के बाद केंद्र और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में सरकार बनाएगी। बता दें, पीटीआई पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अदियाला जेल में बंद हैं।
Pakistan Polls: इमरान की पार्टी का चुनाव चिह्न बैट जब्त
पाकिस्तान में आम चुनाव और प्रांतीय चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान कराया गया। वोटिंग खत्म होने के बाद मतगणना शुरू हो गई। अभी रुझान आ रहे हैं। आधिकारिक नतीजे आज आने की उम्मीद है। शुरुआत रुझानों में पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान के समर्थक ज्यादातर सीटों पर आगे चल रहे हैं। इमरान की पार्टी का चुनाव चिह्न बैट जब्त होने के बाद सभी उम्मीदवारों ने निर्दलीय चुनाव लड़ा।
Pakistan Polls: पीटीआई समर्थकों में उत्साह
पीटीआई समर्थकों में उत्साह देखने को मिल रहा है। समर्थकों ने दावा किया है कि ये इमरान खान, उनकी पार्टी और पाकिस्तान की बड़ी जीत है। वहीं, दूसरी तरफ पाक सेना ने कहा है कि यह चुनाव लोकतंत्र को मजबूत करेगा। सेना ने लोगों को शुभकामनाएं दी और कहा कि चुनाव के जो भी नतीजे आएंगे उससे देश में लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। Imran Khan demands fresh general elections in Pakistan after impressive  show in Punjab by-polls Also Read: Animals Ill Symptoms: पशुओं के बीमार होने पर दिखाई देते है ये लक्षण, कभी न लें हल्के में
Pakistan Polls: ईसीपी ने इस्लामाबाद में की प्रेस कॉन्फ्रेंस
धांधली, हिंसा और मोबाइल-इंटरनेट बैन के आरोपों के बीच पाकिस्तान चुनाव आयोग ने शुक्रवार तड़के नतीजों की घोषणा की। ईसीपी के विशेष सचिव जफर इकबाल ने शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा समर्थित निर्दलीय समीउल्लाह खान ने 18 हजार से अधिक वोट हासिल किए, जिस वजह से किबर पख्तूनख्वा प्रांतीय विधानसभा की पीके-76 सीट पर उनकी जीत हुई।

Around the web