Relationship Mistakes: लड़के भूलकर भी न करें ये काम, वरना महिला पार्टनर कह सकती है God-By

अगर रिश्ते को कायम रखना है तो एक छोटी सी गलती भी ब्रेकअप का कारण बन सकती है। रिश्ता प्यार और विश्वास पर आधारित होता है. ऐसे में लड़कों को अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए इन गलतियों को करने से बचना चाहिए। अगर वह इन हरकतों से बाज नहीं आए तो महिला पार्टनर ब्रेकअप कर सकती है।

 
Relationship Mistakes: लड़के भूलकर भी न करें ये काम, वरना महिला पार्टनर कह सकती है God-By

Relationship Mistakes: अगर रिश्ते को कायम रखना है तो एक छोटी सी गलती भी ब्रेकअप का कारण बन सकती है। रिश्ता प्यार और विश्वास पर आधारित होता है. ऐसे में लड़कों को अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए इन गलतियों को करने से बचना चाहिए। अगर वह इन हरकतों से बाज नहीं आए तो महिला पार्टनर ब्रेकअप कर सकती है।


1. अनावश्यक संदेह करना
किसी भी रिश्ते की बुनियाद भरोसे पर टिकी होती है, आपको एक-दूसरे पर भरोसा करना ही होगा। अगर ऐसा नहीं है तो रिश्ते को लंबे समय तक निभाना मुश्किल होता है। अगर आप बिना किसी ठोस वजह के अपनी महिला पार्टनर पर शक कर रहे हैं तो लड़की इसे खतरे की घंटी समझेगी और एक दिन आपको बाय-बाय कह सकती है। इसलिए बार-बार उनका फोन चेक न करें, दोस्तों से मिलते समय संदेह न करें, हमेशा लाइव लोकेशन भेजने पर जोर न दें, क्योंकि यह व्यवहार विषाक्त माना जाता है।

2. संवादहीनता न पैदा करें
चाहे आप एक ही घर में रहें या अलग-अलग जगहों पर, आपके बीच किसी भी तरह की संवादहीनता नहीं होनी चाहिए। लड़के अपने काम में कितने भी व्यस्त क्यों न हों, उनसे बात करने या उनका हालचाल पूछने के लिए कुछ समय निकालें। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो बात करना और भी जरूरी हो जाता है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

3. झूठ बोलना
लड़कियों को यह बात पसंद नहीं आती कि उनका पार्टनर उनसे झूठ बोले, इससे रिश्ते की मजबूती कमजोर होती है। इससे बचने के लिए जरूरी है कि आप अपने रिश्ते में पारदर्शिता रखें। अगर आप अपने दोस्त से मिलने जा रहे हैं, कोई आर्थिक फैसला लेने जा रहे हैं, नौकरी बदलने जा रहे हैं तो अपनी महिला पार्टनर से कुछ भी न छिपाएं, क्योंकि अगर ये बातें बाद में पता चलीं तो झगड़े हो सकते हैं।


4. नशीली दवाएं लेना
अगर आप धूम्रपान करते हैं, शराब पीते हैं या ड्रग्स लेते हैं तो ये आदतें आपकी महिला पार्टनर को परेशान कर सकती हैं, बहुत संभव है कि वह आपके साथ अपना भविष्य नहीं देख पाएंगी। नशे की लत का बुरा असर यह होता है कि आप शराब पीकर या ड्रग्स लेकर अपना होश खो बैठते हैं और फिर अपने पार्टनर के साथ गलत व्यवहार करने लगते हैं। इसलिए जितनी जल्दी हो सके इन आदतों को छोड़ देना चाहिए।

Tags

Around the web