Valentine Day: अपनी GF के लिए बनाएं ये खास तोहफा, देखकर वह खुशी से उछल पड़ेगी।

 
Valentine Day:  वैलेंटाइन वीक शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं. 7 फरवरी से शुरू होगा प्यार का सप्ताह। वैलेंटाइन वीक का पहला दिन है रोज़ डे। इसके बाद आते हैं चॉकलेट, टेडी, प्रपोज़, हग, किस और प्रॉमिस डे। Valentine Day:  यही कारण है कि प्रेमी जोड़े हर हफ्ते एक-दूसरे को उपहार देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। लेकिन वैलेंटाइन डे इसमें सबसे खास दिन है. ऐसे में कपल्स को समझ नहीं आता कि वे अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दें। आज के लेख में हम आपको कम बजट में वैलेंटाइन डे गिफ्ट के लिए कुछ सुझाव देंगे। यह गिफ्ट आप घर पर खुद बना सकते हैं. गिफ्ट देखकर आपका पार्टनर बेहद खुश हो जाएगा.
Valentine Day:  प्रेमी के लिए हस्तनिर्मित कंगन
  Also Read: Importance of potash in wheat: बुवाई के समय गेंहू में पोटाश नहीं डाला तो इस समय स्प्रे करते वक्त मिटटी में डालें यह खाद
अगर आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है तो आप कोई सस्ता उपहार भी दे सकते हैं। आप अपने प्रेमी को हाथ से बना ब्रेसलेट दे सकते हैं। अपने पार्टनर के नाम का ब्रेसलेट घर पर भी बनाया जा सकता है। यकीन मानिए आपका प्रेमी इसे कभी नहीं छोड़ेगा. ऐसे कंगन बनाना बहुत सरल है। आप इसे आसानी से बना लेंगे. आप चाहें तो मोती का ब्रेसलेट भी बनवा सकती हैं।
Valentine Day:  आप घर पर भी गिफ्ट बॉक्स बना सकते हैं।
  इसके लिए कार्डबोर्ड की मदद से एक गिफ्ट बॉक्स बनाएं और उसे गिफ्ट पेपर से ढक दें। अब ब्रेसलेट में अपने पार्टनर के लिए एक छोटा सा नोट लिखें और इसे पैक कर लें।
Valentine Day:  घर पर बनाएं फोटो फ्रेम
  इसके लिए आपको अपने प्रेमी के साथ खींची गई सबसे खूबसूरत फोटो को प्रिंट करना होगा। आपको रंगीन फोटो की जगह काले और सफेद रंग का उपयोग करना चाहिए। आजकल लोग काला और सफेद रंग पसंद करते हैं। साथ ही, इसे हटाना बहुत सस्ता होगा। इसे आप फोटोशॉप से 15 से 20 रुपये में हटा सकते हैं. इसके बाद घर में पड़े क्षतिग्रस्त रजिस्टर कार्डबोर्ड या मोटे कार्डबोर्ड को इकट्ठा कर लें। 2 से 3 कार्डबोर्ड बॉक्स को एक साथ चिपकाकर एक मोटा फ्रेम बनाएं। (अपने पार्टनर को उत्साहित करने के लिए इस खास तोहफे में टेडी बियर भी शामिल करें)। फिर कार्डबोर्ड को अपनी पसंद के रंग से ढक दें। इसके बाद आप उस पर तस्वीर चिपका दें. फ्रेम को फिर से रंग-बिरंगे सितारों की मदद से सजाएं। अंततः सफेद प्लास्टिक का उपयोग करना चाहिए, कांच का फ्रेम काम करेगा। इससे आपका फ्रेम बदसूरत नहीं लगेगा. इसके लिए घर पर मौजूद मजबूत दिखने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल करें। इस तरह आपका वैलेंटाइन डे गिफ्ट तैयार है. इसे आपका पार्टनर हमेशा अपने पास रखेगा और ये फ्रेम कभी नहीं टूटेगा.
Valentine Day:  पार्टनर के लिए उपहार बॉक्स उपहार विचार
यदि आप यथासंभव सरल कुछ चाहते हैं तो आप अपने साथी के लिए एक चॉकलेट बॉक्स बना सकते हैं। घर पर बॉक्स बनाना बहुत आसान है। आप जूते के डिब्बे या कपड़ों के खाली डिब्बे का उपयोग कर सकते हैं। आप उपहार के लिए ऑनलाइन खरीदे गए बक्सों का भी उपयोग कर सकते हैं। पहले बॉक्स को गिफ्ट रैप से ढकना सुनिश्चित करें। डिब्बों को अंदर और बाहर दोनों तरफ से ढक दें। अब अपने प्रेमी को एक प्यारा सा नोट लिखें। आप इसे बॉक्स के नीचे रख दें. अब आप डिब्बा चॉकलेट से भर देंगे; आप चाहें तो इसमें एक-एक रुपये की ढेर सारी टॉफियां भी डाल सकते हैं. अब इसमें गुलाब के फूल डालें और डिब्बे को बंद कर दें। इस तरह आपका गिफ्ट तैयार है.

Around the web