Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक

 
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक
Horoscope of 20 December 2023: दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित भविष्यवाणी है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल होता है। विस्तार से बताया गया. इस राशिफल को तैयार करते समय ग्रह-नक्षत्रों के साथ-साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है। आज का राशिफल आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल बताता है।
मेष दैनिक राशिफल
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक mesh Rashifal Horoscope Also Read: Aadar Update: पासपोर्ट की तरह बनेगा अब आधार कार्ड, घर से बुक करें अपॉइंटमेंट, ऑनलाइन होंगे सारे काम, जानिए कैसे?
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। अगर आप किसी शारीरिक समस्या से पीड़ित हैं तो यह बढ़ भी सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर आपसी मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलती दिख रही है। आप किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं। अगर आप किसी बात को लेकर परेशान थे तो वह भी दूर हो जाएगी। यदि आपने कोई पुराना कर्ज लिया था तो आप उसे चुकाने में भी सफल रहेंगे।
वृषभ दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक vrish Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपके किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, लेकिन आपको बहुत सावधानी से आगे बढ़ना होगा। आपको स्वास्थ्य समस्याओं को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, नहीं तो यह आगे चलकर बड़ी बीमारी बन सकती है और माता-पिता के आशीर्वाद से आप प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेंगे, लेकिन गलत तरीकों से पैसा कमाने का इरादा न रखें। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। अविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है।
मिथुन दैनिक राशिफल
Also Read: Increasing Wheat Stalks: गेहूं की बढ़वार (बूटा मारना) चाहते हैं तो अपनायें ये तरीका, होगा गजब का लाभ
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक
आज का दिन आपके लिए सोच-समझकर अपने कार्यों को पूरा करने का रहेगा। दोस्तों और रिश्तेदारों से आपको आर्थिक मदद मिलती दिख रही है और आप अपने पिता की मदद से किसी नए व्यवसाय की नींव रख सकते हैं जिसमें आपके जीवनसाथी की भी पूरी भागीदारी होगी। यदि आपके और आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई वाद-विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने के लिए बहुत सोच-समझकर हस्तक्षेप करें। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार वालों के सामने उजागर हो सकती है।
कर्क दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक kark Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए कुछ खास करने का दिन होगा। बिजनेस करने वाले लोग किसी को पार्टनर बना सकते हैं। आपको अच्छा आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना है। आप अपने बच्चों के लिए कुछ आवश्यक वस्तुएं खरीदने पर अच्छी रकम खर्च करेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलती दिख रही है। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने से आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। लेन-देन से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है।
सिंह दैनिक राशिफल
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक singh Rashifal Horoscope Also Read: Ration Card: चंद मिनटों में घर बैठे बनवा सकते हैं राशन कार्ड, यहां जानें आसान तरीका
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। मौसम का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, जिससे आप परेशान रहेंगे, जिससे आपका मन शांत रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी और बच्चों से भरपूर सहयोग मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को कोई बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए, अन्यथा नुकसान होने की पूरी संभावना है। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बहुत सावधानी से गाड़ी चलानी होगी, नहीं तो दुर्घटना होने का खतरा है।
कन्या दैनिक राशिफल
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक kanya Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए काफी भागदौड़ भरा रहेगा। अधिक काम के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। बिजनेस में किसी को अपना पार्टनर न बनाएं, अन्यथा वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है। परिवार में किसी पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देंगे, जिसके कारण आपको सिरदर्द, बुखार और थकान आदि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी से पैसा उधार लेने से बचें।
तुला दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक tula Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और हर कार्य को करने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन आपको आध्यात्मिक कार्यों पर भी पूरा ध्यान देना होगा। आपका कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा, जिसके कारण आप काफी समय से परेशानियों का सामना कर रहे थे। यदि परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद चल रहा है तो वह भी दूर हो जाएगा। आपको कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है और अपनी महत्वपूर्ण जानकारी किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा वे इसका फायदा उठा सकते हैं।
वृश्चिक दैनिक राशिफल
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक vrishichak Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है और आपकी प्रगति को देखकर कुछ नए विरोधी भी खड़े हो सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों के पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने के योग हैं। शेयर बाजार में पैसा लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा, इसलिए दिल खोलकर निवेश करें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। माता का कोई पुराना रोग पुनः उभर सकता है।
धनु दैनिक राशिफल
Also Read: Gold Prize: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानें क्या है ताजा कीमत?
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक
dhanu Rashifal Horoscope सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। आप जो भी कार्य करें उसमें सोच-विचार अवश्य करें, अन्यथा अपने बड़ों की सलाह मानें, क्योंकि मानसिक रूप से परेशान होकर आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए किसी की सुनी-सुनाई बातों में न आएं। व्यापार में आपके विरोधी आप पर हावी रहेंगे, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से परास्त कर सकेंगे। जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलेगा।
मकर दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक makar Rashifal Horoscope आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है। आपको अपने कामकाज में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जो पिछले कुछ समय से आपको परेशान कर रही हैं, जिसके लिए आपको अपने वरिष्ठों की मदद लेनी पड़ सकती है। किसी कानूनी मामले में आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको धैर्य रखकर कोई भी काम करना चाहिए। व्यापार में आपको किसी से पैसा उधार नहीं लेना चाहिए, अन्यथा बाद में वापस लेने में दिक्कत आएगी। आपको अपने जीवनसाथी और बच्चों के करियर के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है।
कुंभ दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक kumbh Rashifal Horoscope
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा मिल सकता है और कोई बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है, जिससे आप खुश होंगे। परिवार में कोई शुभ या मांगलिक कार्यक्रम होने की पूरी संभावना है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है।
हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें
मीन दैनिक Horoscope
Horoscope of 20 December 2023: कर्क व मीन वालों को मिलेगा लाभ, ये जातक रहें सर्तक meen Rashifal Horoscope सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उन्हें कोई नया पद मिल सकता है और परिवार में आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, जो परिवार के सदस्यों के हित में होगा। व्यापार में आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और लोग आपकी तारीफ भी करते नजर आएंगे। आप अपना कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप आज अपने घर में कोई नई कार भी ला सकते हैं। Also Read: Mandi Bhav 19 December 2023: हरियाणा-राजस्थान की मंडियों में जानें क्या रहे आज के भाव

Around the web