Trending: किसी ने नौकरी के कारण खोया अपना परिवार तो किसी को नहीं मिला प्यार, इन 4 लोगों का दर्द आपकी आंखें भर देगा

 
Trending: किसी ने नौकरी के कारण खोया अपना परिवार तो किसी को नहीं मिला प्यार, इन 4 लोगों का दर्द आपकी आंखें भर देगा
Trending: काश! मैंने ये ग़लतियाँ नहीं की होतीं. काश! मुझे भी कोई समझाने वाला होता. आपने अपने आस-पास ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो अपनी जवानी के दिनों में की गई गलतियों पर पछताते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 30-35 साल की उम्र तक लोगों को अक्सर अपनी जीवनशैली और व्यक्तित्व में बदलाव करने की सलाह दी जाती है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि जैसे ही आप 30 साल की उम्र में पहुंचते हैं, आपको एहसास होता है कि अब आपके लापरवाही और लड़कपन के दिन खत्म हो गए हैं। इस समय आप अपनी और अपने प्रियजनों की जिम्मेदारियां उठाने के लिए पूरी तरह परिपक्व हैं। हां, यह अलग बात है कि जहां कुछ लोगों को इसका एहसास बहुत जल्दी हो जाता है, वहीं कई लोगों को कुछ समय बाद समझ आता है कि उन्होंने अपने जीवन में क्या खोया है और क्या पाया है। ऐसे में आज हम आपको कुछ लोगों की ऐसी गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे सीख लेकर आप अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं। Also Read: Crime News: बेटी का पेट फूलता देख परिजन उसे अस्पताल ले गए, डॉक्टर ने जो बताया उसे सुनकर सब हैरान रह गए
Trending: किसी ने नौकरी के कारण खोया अपना परिवार तो किसी को नहीं मिला प्यार, इन 4 लोगों का दर्द आपकी आंखें भर देगा
Trending: मैंने अपने रिश्तों को पीछे छोड़ दिया
जब मैं 30 साल का था, तब मैं अपना करियर बनाने में इतना व्यस्त था कि मैंने अपने निजी रिश्तों को भी नज़रअंदाज कर दिया। आज मुझे इस बात का पछतावा है कि मैंने अपने रिश्तों को सुधारने में कभी समय नहीं लगाया। Trending: आज जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे एहसास होता है कि जीवन सिर्फ पेशेवर उपलब्धियों के बारे में नहीं है बल्कि यह उन रिश्तों के बारे में भी है जो आपके जीवन को सबसे अधिक प्रभावित करते हैं।
Trending: मैंने खुद पर ध्यान नहीं दिया
मैंने अपने करियर में अपार सफलता हासिल करने के लिए अपने शरीर का त्याग कर दिया।' मैं उस दौरान घंटों काम करता था, जिसके चलते मैंने अपनी नींद का त्याग कर दिया।' मैं बुरी आदतों में लिप्त हो गया। Trending: आज जब मैं स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहा हूं तो मेरे पास मदद करने वाला कोई नहीं है। काश! मैं काम से ज़्यादा आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देता। ऑफिस में बिताए लंबे घंटे आज मुझे महत्वहीन लग रहे हैं।
Also Read:  Mobile: iPhone 15 आते ही 20 हजार रुपये कम हुई iPhone14 की कीमत, पेमेंट से पहले चुनें ये विकल्प
Trending: किसी ने नौकरी के कारण खोया अपना परिवार तो किसी को नहीं मिला प्यार, इन 4 लोगों का दर्द आपकी आंखें भर देगा
Trending: मैंने अपने जीवन का बहुमूल्य समय खो दिया
अधिक सफल बनने के लालच ने मुझे बर्बाद कर दिया। मैंने अपने परिवार की उपेक्षा की और अपने बच्चों के साथ अनमोल पल गँवा दिये। हालाँकि, आज मैं रिटायरमेंट का आनंद ले रहा हूँ। Trending: लेकिन मुझे आज भी इस बात का अफसोस है कि मैं अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच बेहतर संतुलन नहीं बना पाई। ऐसा इसलिए क्योंकि अब मेरे बच्चे बड़े हो गए हैं. आज, जब मेरे पास उन्हें देने के लिए बहुत समय है, वे अपने-अपने जीवन में बहुत व्यस्त हो गए हैं।
Also Read: खेती ने बदल दी इस किसान की किस्मत, अब 7 करोड़ में खरीदेगा हेलिकॉप्टर!
Trending: मेरे सपने अधूरे रह गए
मैंने अपना पूरा जीवन ऐसी नौकरी में बिताया जिससे मैं आराम से अपने घर का खर्च उठा सकूं, लेकिन एक सफल आदमी बनने का मेरा जुनून कभी पूरा नहीं हुआ। मैंने हमेशा खुद से कहा कि मैं अपने सपनों को बाद में पूरा करूंगा। लेकिन बाद वाला मेरे जीवन में कभी नहीं आया. Trending: आज जब भी मैं पुराने दिनों के बारे में सोचता हूं तो मुझे बहुत पछतावा होता है कि मैंने कभी खुद पर ध्यान क्यों नहीं दिया। मैं सभी से यही कहूंगा कि जो आपको पसंद है उसे करने में बिल्कुल भी देरी न करें। जीवन बहुत छोटा है। काश! मैं सब कुछ समय पर कर लेता.

Around the web